bageshwar dham kya hai dhirendra krishna maharaj ji

Bageshwar Dham क्या है | महाराज धीरेन्द्र कृष्ण का जीवन परिचय, बागेश्वर धाम कैसे जाए

नमस्कार दोस्तों हमारे ब्लॉग पर आपका एक दफा फिर से स्वागत है, दोस्तों अगर आपको घूमना फिरना या किसी तीर्थ स्थान पर जाना पसंद है तो हम आपको एक ऐसा तीर्थ स्थान बताएंगे जहां पर जाने के बाद आपका जीवन सफल हो जाएगा दोस्तों इस तीर्थ स्थान का नाम है बागेश्वर धाम आपने मोबाइल या टेलीविजन पर बागेश्वर धाम.

आपने बागेश्वर धाम सरकार का नाम तो जरूर सुना ही होगा दोस्तों बागेश्वर धाम में एक प्राचीन  सुप्रसिद्ध बाला जी का मंदिर है ऐसा बताया जाता है कि जो भी बागेश्वर धाम जाता है, उसके सारे संकट खत्म हो जाते हैं और उसकी जो भी मनोकामना होती है वहां पूर्ण हो जाती है.

तो दोस्तों आज कैसे लेकिन हम आपको बागेश्वर धाम से जुड़ी हुई सभी छोटी-बड़ी जानकारियां बताएंगे इसलिए इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें दोस्तों बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है, बागेश्वर धाम की खास विशेषता यह है कि मंदिर में आए हुए श्रद्धालू बालाजी धाम सरकार  में अपनी अर्जी लगा कर अपनी समस्याओं का निर्धारण कराते हैं.

मंदिर के सुप्रसिद्ध पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण जी सभी श्रद्धालुओं की बालाजी धाम सरकार में अर्जी लगा कर उनकी समस्याओं का निवारण करते हैं, श्री धीरेंद्र कृष्णा जी की बागेश्वर धाम में कथा भी चलती है उसके साथ साथ अन्य जगह पर भी उनकी कथा का आयोजन किया जाता है.

दोस्तो जिन श्रद्धालुओं को तीर्थ स्थान पर जाना पसंद होता है उनके लिए बागेश्वर धाम सरकार का मंदिर बहुत ही अच्छी जगह है,तो चलिए दोस्तो अब हम बागेश्वर धाम से जुड़ी हुई सभी छोटी बड़ी जानकारी जानते है.

Table of Contents

Bageshwar Dham Kya Hai | बागेश्वर धाम क्या है

दोस्तों बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है बागेश्वर धाम में श्री हनुमान महाराज जी की सुप्रसिद्ध प्रतिमा है सभी लोग बागेश्वर धाम मंदिर को श्री बालाजी बागेश्वर धाम सरकार मंदिर के नाम से जानते हैं.

दोस्तों ऐसा माना जाता है कि बागेश्वर धाम मंदिर में जो भी अपनी समस्याओं को लेकर आता है उनकी समस्याओं का निवारण वहां पर हो जाता है, जो भी श्रद्धालु बागेश्वर धाम सरकार मंदिर में मंदसौर जी लगाता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है.

बागेश्वर धाम सरकार मंदिर के पुजारी का नाम श्री धीरेंद्र कृष्णा जी है वहां मंदिर के पुजारी के साथ-साथ एक बड़े कथावाचक भी है उनके द्वारा जागेश्वर धाम एवं अन्य जगहों पर श्री राम कथा का आयोजन किया जाता है उस कथा को आप लाइव टेलीविजन पर किया यूट्यूब पर देख सकते हैं.

Bageshwar Dham Detail | बागेश्वर धाम सरकार स्थान का विवरण

दोस्तों अगर आप बागेश्वर धाम सरकार मंदिर जाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले कहां जाना पड़ेगा इसका विवरण हम आपको बताने वाले हैं सबसे पहले तो आपको बागेश्वर धाम सरकार जाने के लिए मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में जाना पड़ेगा.

छतरपुर पहुंचने के बाद वहां से लगभग 35 किलोमीटर की दूरी पर खजुराहो पन्ना पर एक गंज नाम का छोटा कस्बा स्थित है, गंज गांव पहुंचने के बाद वहां से 3 किलोमीटर की दूरी पर गड़ा गांव है वहां पर ही सुप्रसिद्ध बागेश्वर धाम सरकार का मंदिर स्थित है.

दोस्तो बागेश्वर धाम में आपको खाने पीने की सारी सुख सुविधा मिलती है, वह श्रद्धालुओं के रहने के लिए धर्म शाला भी, जिसमे आप जितने दिन चाहे उतने दिन राह सकते है, ओर वह पर बागेश्वर धाम सरकार के प्रसिद्ध पुजारी श्रीं धीरेंद्र कृष्णा जी से भी मिल सकते है.

ओर वो बालाजी के सामने आपकी अर्जी लगाकर आपकी समस्याओ का निवारण करते है.

Bageshwar Dham Kaise Jaye | बागेश्वर धाम कैसे जाए

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार मंदिर में आप रेलगाड़ी या बस के माध्यम से जा सकते हैं इसके लिए निर्भर करता है कि आप किस जगह से श्री बागेश्वर धाम सरकार के मंदिर में आ रहे हैं अगर आप किसी अन्य राज्य से आ रहे हैं.

तो आप के लिए ट्रेन का सफर ही बहुत अच्छा रहेगा और अगर आप मध्यप्रदेश में ही रहते हैं तो आप बस या कहां से भी जा सकते हैं तो चलिए दोस्तों अब हम जानेंगे कि बस से बागेश्वर धाम कैसे जाएं.

Bageshwar Dham Bus Se Kaise Jaye | बागेश्वर धाम से बस कैसे जाएं

दोस्तों अगर आप बागेश्वर धाम बस से जाना चाहते है तो आप भले ही किसी भी क्षेत्र के क्यों ना हो आप बागेश्वर धाम बड़ी ही आसानी से जा सकते हैं क्योंकि बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है.

आप को सबसे पहले छतरपुर जिले में जाना है वहां से आपको 35 किलोमीटर दूरी पर खजुराहो पन्ना में एक छोटा कस्बा मिलेगा वहां से बागेश्वर धाम मात्र 3 किलोमीटर दूर है वहां तक आपको बस बड़ी ही आसानी से मिल जाएगी, ओर आप बागेश्वर धाम सरकार मंदिर में पहुच जाएं.

Bageshwar Dham Train Se Kaise Jaye | बागेश्वर धाम रेलगाड़ी से कैसे जाएं

दोस्तों अगर आप बागेश्वर धाम सरकार मंदिर में ट्रेन से आना चाहते हैं तो आप जिस जगह से आ रहे हैं वहां से आपको छतरपुर के लिए ट्रेन की टिकट बुक करनी है आपको ट्रेन के माध्यम से छतरपुर पहुंचना है जिससे दिल्ली से छतरपुर की ट्रेन आती है.

और अगर आप छोटे शहर जैसे भोपाल इंदौर से छतरपुर आना चाहते हैं तो वहां से भी आपको आसानी से ट्रेन मिल जाएगी आपको ट्रेन के माध्यम से छतरपुर पहुंच जाना है छतरपुर पहुंचने के बाद आप बस के माध्यम से या आप किसी प्राइवेट टैक्सी के माध्यम से आसानी से बागेश्वर धाम सरकार पहुंच जाएंगे.

Bageshwar Dham kaise Jaye | बागेश्वर धाम में प्लैन से कैसे जाए

दोस्तों अगर आप विदेश में रहते हैं या किसी अन्य बड़ी सिटी जैसे दिल्ली बेंगलुरु या अन्य किसी जगह पर रहते हैं तो आप बागेश्वर धाम प्लेन की सहायता से आ सकते हैं क्योंकि बागेश्वर धाम के सबसे पास खजुराहो एयरपोर्ट है.

दिल्ली से खजुराहो प्लेन आता है, आप दिल्ली से खजुराहो के लिए फ्लाइट बुक कर सकते हैं अब बड़ी आसानी से खजुराहो एयरपोर्ट पर पहुंच जाएंगे और वहां से आप बस, टैक्सी या अन्य किसी साधन से बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं

क्योंकि खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी कुछ ज्यादा नहीं इस मार्ग पर आपको ज्यादा कठिनाई अभी नहीं आएगी क्योंकि बागेश्वर धाम के लिए वहां पर आसानी से बस और टैक्सी उपलब्ध होती है.

Bageshwar Dham Token | बागेश्वर धाम टोकन क्या है

दोस्तों श्री बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने के लिए मंदिर समिति द्वारा टोकन वितरित किए जाते हैं आप वहां टोकन प्राप्त करने के बाद ही श्री बागेश्वर धाम के दर्शन कर पाएंगे और वहां पर अर्जी लगा सकते हैं

वहां टोकन मंदिर समिति द्वारा ही दिया जाता है उस टोकन में आपका नाम मोबाइल नंबर और आपका पता होता है अब दोस्तों आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि यहां टोकन प्राप्त कैसे करें दोस्तों आपको नीचे टोकन दांत कैसे करें या जानकारी देंगे

बागेश्वर धाम का टोकन कैसे प्राप्त करे

बागेश्वर धाम मंदिर में प्रतिदिन टोकन वितरित नहीं होते हैं दोस्तों बागेश्वर धाम मंदिर समिति के द्वारा 1 महीने में सिर्फ एक भी नहीं टोकन वितरित किए जाते हैं आपको बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने के लिए उस दिन टोकन अवश्य लेना पड़ेगा.

और किस दिन टोकन वितरित किया जाएगा उस तारीख का ऐलान बागेश्वर धाम मंदिर समिति करती है, दोस्तों पिछली बार यह टोकन 6 तारीख को वितरित किया गया था इसलिए आपको उस तारीख का पता लगाना होता है.

जिस तारीख को टोकन वितरित होते हैं यह जानकारी आपको मंदिर समिति के द्वारा मिल जाती है दोस्तों टोकन लेने के बाद ही आप बागेश्वर धाम में अपनी अर्जी लगा सकते है.

घर से बागेश्वर धाम सरकार की अर्जी कैसे लगाए

दोस्तों आप घर बैठे भी श्री बागेश्वर धाम जी की अर्जी लगा सकते हैं उसके लिए पंडित श्री धीरेंद्र जी कृष्णा ने कुछ आसान उपाय बताए हैं जिन्हें कर कर आप घर बैठे श्री बागेश्वर धाम सरकार की अर्जी लगा सकते हैं इसके लिए आपको निम्नलिखित कार्य करना होगा.

आपको सबसे पहले तो एक लाल का रंग का कपड़ा लेना है, उस लाल रंग के कपड़े में आपको एक नारियल रख लेना है लाल रंग के कपड़े में नारियल को रखने के बाद उसमें गठान लगाते समय अपनी अर्जी को अपने मन में ही दोहराएं और उस लाल कपड़े की गांठ में बांधे.

यह सब करने के बाद उस लाल कपड़े में बंधे हुए नारियल को अपने घर के मंदिर में भगवान के पास रख दे और अपनी अर्जित भगवान से करें और वहां पर श्री राम और ओम बागेश्वर नमः का जाप करें यह सब करने के बाद श्री बागेश्वर धाम में आपकी जरूर स्वीकार की जाएगी.

हमारे अन्य आर्टिकल्स भी पड़ें

बागेश्वर धाम में अर्जी लगी या नही ये कैसे पता करे

अगर आपने बागेश्वर धाम की अर्जी घर बैठे लगाई है तो अब हम आपको बताएंगे कि श्री बागेश्वर धाम सरकार ने आपकी अर्जी स्वीकार की या नहीं का पता कैसे लगाएं, पंडित श्री धीरेंद्र कृष्णा जी ने बताया है कि अर्जी लगाने के 2 दिन बाद अगर आपके सपने में श्री बालाजी भगवान वानर रूप या किसी भी रूप में आते हैं तो आप समझ जाइए कि आपकी अर्जी स्वीकार कर ली गई.

Bageshwar Dham Sarkar ki Mahima | श्री बागेश्वर धाम सरकार की महिमा

दोस्तों श्री बागेश्वर धाम मंदिर में श्री बालाजी भगवान की बहुत ही चमत्कारिक प्रतिमा है वहां के पंडित श्री धीरेंद्र कृष्णा जी वहां पर आए हुए सभी श्रद्धालुओं की श्री बागेश्वर धाम जी महाराज के सामने अर्जी लगा कर उनकी समस्याओं का निवारण करते हैं.

पंडित श्री धीरेंद्र कृष्णा जी वहां पर आए हुए सभी श्रद्धालुओं की परेशानी का खुद ही आकलन कर लेते हैं, उन लोगों के बताए बिना ही पंडित श्री धीरेंद्र जी उनकी समस्याएं बता देते हैं और उनकी वह बात बिल्कुल सच निकलती है.

और उनके सभी दुखों का निवारण भी करते हैं, दोस्तों अगर आप बहुत लंबे समय से किसी भीड़ बड़ी परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपको बागेश्वर धाम अवश्य ही जाना चाहिए क्योंकि वहां पर श्री बालाजी भगवान के सामने अर्जी लगाने से सभी समस्याओं का निवारण हो जाता है ऐसा सुनने में आता है कि जो भी भक्त वहां जाता है उसकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है.

श्री बागेश्वर धाम सरकार की कथा ऑनलाइन कैसे सुने

दोस्तों श्री बालेश्वर धाम सरकार की कथा श्री धीरेंद्र कृष्णा जी करते हैं और उनकी कथा को ऑनलाइन सुनने के दो तरीके हैं या तो आप उसे टीवी पर भी सुन सकते हैं या श्री बागेश्वर धाम सरकार का एक यूट्यूब चैनल भी है आप यूट्यूब पर भी उनकी कथा ऑनलाइन सुन सकते हैं हम आपको नीचे विस्तार से बताते हैं.

यूट्यूब पर बागेश्वर धाम सरकार की कथा कैसे सुने

दोस्तों यूट्यूब पर श्री बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर की कथा सुनने के लिए आपको सबसे पहले यूट्यूब ओपन करना है यूट्यूब ओपन करने के बाद सर्च बॉक्स के माध्यम से आपको वहां पर बागेश्वर धाम सर्च करना है.

यहां सर्च करने के बाद आप के सामने श्री बागेश्वर धाम सरकार की श्री राम कथा आ जाएगी उसके बाद आप आसानी से श्री बागेश्वर धाम सरकार की कथा यूट्यूब पर ऑनलाइन सुन पाएंगे.

टेलीविजन पर बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर की कथा कैसे सुने

दोस्तों आप टीवी पर श्री बागेश्वर धाम सरकार की कथा बिना किसी कठिनाई के सुन सकते हैं श्री धीरेंद्र कृष्णा जी की कथा जब भी किसी अन्य शहर या किसी स्थान पर आयोजित की जाती है.

तब उनकी कथा टेलीविजन के संस्कार चैनल पर लाइव प्रसारित की जाती है आप संस्कार चैनल के माध्यम से श्री बागेश्वर धाम सरकार की कथा लाइव सुन सकते हैं उनकी कथा का आयोजन जहां भी किया जाता है वहां की डेट और टाइम आपको संस्कार चैनल पर ही मिल जाएगी.

श्री धीरेंद्र कृष्णा जी कौन है | Shri Dhirendra Krishna Biography in Hindi

पंडित श्री धीरेंद्र कृष्णा जी का जन्म मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गड़ा नामक गांव 4 जुलाई 1996 को हुआ था, पंडित श्री धीरेंद्र कृष्णा जी के पिता का नाम रामकृपाल गर्व है एवं उनकी माता का नाम सरोज गर्ग है, पंडित श्री धीरेंद्र कृष्णा जी बागेश्वर धाम के सुप्रसिद्ध पंडित है वह बागेश्वर धाम मंदिर के पुजारी भी है.

पंडित श्री धीरेंद्र कृष्णा जी बागेश्वर धाम के पुजारी होने के साथ-साथ एक सुप्रसिद्ध श्री राम कथा के कथावाचक भी है उनकी कथा लगभग भारत के सभी हिस्सों में करवाई जाती है श्री बागेश्वर धाम में आए हुए सभी श्रद्धालुओं की समस्याओं का निवारण भी श्री धीरेंद्र कृष्णा जी करते हैं वहां श्री बागेश्वर धाम जी के सामने उन श्रद्धालुओं की अर्जी लगाते हैं.

Short Details of श्री धीरेंद्र कृष्णा जी महाराज

नामधीरेंद्र कृष्ण जी
प्रचलित नामबागेश्वर वाले महाराज
पिता का नामराम कृपाल गर्ग
माता का नामसरोज गर्ग
जन्मतिथि6 जुलाई 1996
जन्मस्थानगड़ा, छतरपुर, मध्यप्रदेश
धर्महिन्दू धर्म
जातिपंडित
नागरिकताभारतीय
शिक्षाBA स्नातक
वजन64 किलोग्रा
बागेश्वर धाम मंदिर मोबाइल नंबर9630313211
पुरस्कारवर्ल्ड बुक ऑफ यूरोप ,वर्ल्ड बुक ऑफ लंदन, संत शिरोमणि

निष्कर्ष

आशा करते हैं दोस्तों आपको हमारे द्वारा बताई गई यहां बागेश्वर धाम की संपूर्ण जानकारी पसंद आई होगी हमने आपको हमारे इस लेख के जरिए श्री बागेश्वर धाम मंदिर एवं श्री धीरेंद्र जी कृष्णा से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी बताई है एवं बताया है कि

बागेश्वर धाम कैसे जाएं, बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाएं, घर बैठे बागेश्वर धाम की अर्जी कैसे लगाएं, पंडित श्री धीरेंद्र जी कृष्णा कौन है, बागेश्वर धाम की कथा कैसे सुने, बागेश्वर धाम का टोकन कैसे लें, बागेश्वर धाम रेलगाड़ी से कैसे जाएं, बागेश्वर धाम बस से कैसे जाएं आदि.

अगर आपको हमारे द्वारा बताई गई है जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें ताकि वहां भी बागेश्वर धाम से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी जान पाए और अगर आपके मन में हमारे इस लेख से संबंधित कोई भी सवाल यह सुझाव है तो हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से जरूर बताएं.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top